सेवा पखवाड़ा, 2025: बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर !

   



सेवा पखवाड़ा, 2025 के तहत, 25 सितंबर को पटना जिले के फुलवारी और नौबतपुर प्रखंड में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को त्वरित राहत प्रदान करना और सरकारी योजनाओं की जानकारी देना है।


शिविर में समाधान किए जाने वाले मुद्दे:


स्मार्ट मीटर: स्मार्ट मीटर से संबंधित शिकायतें।

बिजली आपूर्ति: बिजली की अनियमित आपूर्ति से जुड़ी समस्याएं।

बिल सुधार: बिजली के गलत बिल को ठीक करना।

भुगतान: भुगतान से संबंधित विवाद।

नए कनेक्शन: नए बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन।

कृषि कनेक्शन: कृषि उद्देश्यों के लिए बिजली कनेक्शन।

गलत रीडिंग: मीटर रीडिंग में त्रुटियां।

खराब मीटर: खराब या निष्क्रिय मीटरों को बदलना।


अन्य महत्वपूर्ण जानकारी:


इन शिविरों के माध्यम से उपभोक्ताओं को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी जाएगी:

125 यूनिट मुफ्त बिजली योजना: प्रत्येक घरेलू उपभोक्ता को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली की जानकारी।

साइबर ठगी से बचाव: बिजली बिल से जुड़ी ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के उपाय।

पी.एम. सूर्य घर योजना: इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी, जिससे उपभोक्ता सौर ऊर्जा का लाभ उठा सकें।


उपस्थित अधिकारी:


प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में संबंधित क्षेत्र के बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे ताकि आम जनता की शिकायतों का मौके पर ही निवारण किया जा सके।

कार्यपालक अभियंता, आनंद सुमन ने सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे इन शिविरों में उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करवाएं और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।

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